Thursday , 4 March 2021

फरवरी में उठेगा रेडमी के 40 सीरीज से पर्दा

-रेडमी के जनरल मैनेजर ने शेयर की जानकारी

नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी रेडमी ने स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन शाओमी एमआई 11 लॉन्च करने के बाद इसी चिपसेट के साथ रेडमी के 40 लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. अब रेडमी के 40 के लॉन्च से जुड़ी जानकारी रेडमी के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने शेयर की है. उन्होंने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर ब्रैंड की आने वाली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज के अहम फीचर्स का खुलासा किया.

वीबिंग के मुताबिक, रेडमी के40 सीरीज को ऑफिशली फरवरी में लॉन्च किया जाएगा. टीजर में सीरीज का जिक्र है, इसलिए कंपनी द्वारा रेडमी के40 और रेडमी के40 प्रो लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. पिछले साल कंपनी ने रेडमी के30 के कई वेरियंट्स पेश किए थे. इसमें रेडमी के30 प्रो ज़ूम एडिशन भी शामिल था जिसमें अलग कैमरा सेटअप दिया गया था. हालांकि, उन्होंने सीरीज में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर का जिक्र किया है लेकिन सिर्फ प्रो वेरियंट में ही यह चिपसेट होने की उम्मीद है. जनरल मैनेजर के मुताबिक इसकी कीमत 2,999 युआन (करीब 34,000 रुपये) होगी. रेडमी के40 प्रो स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला सबसे सस्ता हैंडसेट हो सकता है. इसके अलावा, ब्रैंड के एग्जिक्युटिव ने यह भी खुलासा किया कि डिवाइस में ‘सबसे महंगी फ्लैट डिस्प्ले’ होगी. इसके अलावा 4000 एमएएच बैटरी भी दी जाएगी.

बता दें कि महंगी डिस्प्ले का मतलब आमतौर पर एमोलेड डिस्प्ले से होता है. इसलिए उम्मीद है कि प्रो वेरियंट ही इस डिस्प्ले के साथ आएगा. उम्मीद है कि रेडमी के40 सीरीज के सभी हैंडसेट्स 144 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट एलसीडी पैनल के साथ आएंगे. मालूम हो ‎कि शाओमी से अलग इंडिपेंडेट ब्रैंड बनने के बाद से ही रेडमी अपना फ्लैगशिप फोन रिलीज कर रही है. कंपनी का पहला फ्लैगशिप मॉडल रेडमी के 20 प्रो (एमआई 9टी प्रो) था. इसके बाद रेडमी के 30 प्रो लॉन्च हुआ जिसे ग्लोबल मार्केट में पोको एफ2 प्रो नाम से उपलब्ध कराया गया.

Please share this news