Tuesday , 2 March 2021

पाकुड़ सोशल मीडिया टीम को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपहार देकर किया सम्मानित

पाकुड .रांची (Ranchi) सोहराई भवन में सोशल मीडिया (Media) के बैठक में मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन के हांथो सम्मानित हुए सोशल मीडिया (Media) में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पाकुड़ जिला के झामुमो जिला प्रवक्ता शाहिद इक़बाल, एजाज अहमद, आफताब आलम का अच्छे कार्य को देखते हुए उपहार देकर सम्मानित किया और मुख्यमंत्री (Chief Minister) के द्वारा सोशल मीडिया (Media) टीम को उत्साह भी बढ़ाया.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन को दो आवेदन पाकुड़ जिला के तरफ से दिया गया जिसमें गृह जिला स्थानांतरण को लेकर एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ पाकुड़ जिले की और से मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन जी को झामुमो जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया. मालूम हो कि इससे पहले शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल जेएमएम जिला अध्यक्ष श्याम यादव से मुलाकात कर गृह जिला स्थानांतरण के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन को पत्र भेजकर अनुरोध करने का निवेदन किया था. जिला अध्यक्ष श्याम यादव ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) महोदय को पत्र लिखकर एक बार गृह जिला स्थानांतरण के मुद्दे पर विचार करने का अनुरोध किया था.जिला अध्यक्ष श्याम यादव एवं जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल के पहल की सराहना करते हुए शिक्षक दिलीप कुमार राय सैकड़ो शिक्षक ने कहा कि हम सभी शिक्षक इनके आभारी हैं.

शिक्षिकों का गृह जिले में स्थानांतरण होने से जहां लगभग सात हजार शिक्षकों को परेशानी से निजात मिलेगी वहीं प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था में बदलाव देखने को मिलेगा. इस कार्य में सरकार पर कोई वित्तीय बोझ भी नहीं पड़ेगा. हजारों परिवारों को लाभ मिलेगा.

पाकुड़ जिले में 6 उर्दू स्कूल जो पूर्व की सरकार दूसरे स्कूल में विलय कर दिया था, उसे स्वतंत्र करने की मांग मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन से लिखित आवेदन देकर किया गया, जिसमें पाकुड़ से दो, महेशपुर से तीन एवं अमड़ापाड़ा से एक उर्दू स्कूल को स्वतंत्र करने का मांग एवं निजी भवन में उर्दू की पढ़ाई फिर से हो सकें इसके लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) को अवगत कराया गया. मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमंत सोरेन ने आवेदन पढ़ कर आश्वासन दिया कि बहुत जल्द निदान किया जायेगा.

Please share this news