Tuesday , 29 September 2020

पंजाब में कोरोना वायरस का कहर


नई दिल्ली (New Delhi) . पूरे देश में कोरोना (Corona virus) कहर बरपा रहा है. पंजाब (Punjab) में विधानसभा के विशेष सत्र से दो दिन पहले तक कुल 23 विधायक कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं. राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी दी. राज्य सरकार (Government) 28 अगस्त को होने वाले एक दिन के विशेष विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट करवा रही है. कुल 117 विधायकों में 23 विधायक अब तक कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी मुख्यमंत्रियों की बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सभी विधायकों से कोरोना की रिपोर्ट के लिए कहा गया है, ताकि जो निगेटिव हों वे विधानसभा के सत्र में भाग ले सकें. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा अगर ऐसा राज्य के विधायकों और मंत्रियों के साथ हो रहा है, तो कोई भी समझ सकता है कि वास्तविक स्थिति कितनी खतरनाक है.

राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा कोरोनो वायरस संक्रमित होने वाले पहले मंत्री थे, लेकिन वे ठीक हो गए हैं और बैठकों में भाग ले रहे हैं. पिछले हफ्ते ही, जेल और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य के राजस्व मंत्री गुरप्रीत कांगर और उद्योग मंत्री श्याम सुंदर अरोड़ा भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा, पंजाब (Punjab) विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.