Sunday , 18 April 2021

नये साल की पार्टियों के लिए होटल तैयार, 75 फीसद बुकिंग हो चुकी है

भोपाल (Bhopal) . नया साल नजदीक आते ही शहर के होटल (Hotel) और मनोरंजन संस्थानों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. शहर के होटलों को नए साल के जश्न के लिए 75 फीसद बुकिंग मिली है. इसलिए, होटल (Hotel) संचालकों को लगता है कि आने वाले वर्ष में उन्हें अच्छा व्यवसाय मिल सकता है. उन्होंने शहर में रात के कर्फ्यू (Curfew) हटने के बाद राहत की सांस ली है. नये साल का जश्न गत वर्षों जैसा तो नहीं होगा, लेकिन कोविड-19 (Covid-19) संबंधी एहतियात का पालन करते हुए 31 की पर्टियां आयोजित की जा सकेंगी.

पर्यटन निगम के होटल (Hotel) पलाश रेसीडेंसी के महाप्रबंधक अजय श्रीवास्तव ने बताया कि लोग इतने महीनों से अपने घरों तक ही सीमित थे और बाहर आकर जश्न मनाने के इच्छुक हैं, इसलिए होटल (Hotel) ने कोविड-19 (Covid-19) संरक्षण मानदंडों का पालन करने के लिए व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए हैं. उन्होंने बताया कि डांस फ्लोर बड़ा होगा और इसलिए यह डाइस होगा, ताकि लोग एक-दूसरे के निकट संपर्क में आने से बच सकें. एकल पुरुषों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. उन्होंने बताया कि बुकिंग 27 दिसंबर से शुरू हो गई है. पहले हम रात 10 बजे तक समारोह समाप्त करने की योजना बना रहे थे, लेकिन अब आधी रात तक जारी रह सकते हैं.

डिनर और लाइव बैंड

होटल (Hotel) कार्टयार्ड बाय मैरियेट की मार्केटिंग हेड पूजा गौर ने कहा कि हम परिवारों के लिए लाइव संगीत के साथ रात के खाने का आयोजन करेंगे. कोई डीजे नहीं होगा. पूजा ने बताया कि हम 31 दिसंबर की रात को होटल (Hotel) के तीन रेस्तरां में नए साल के जश्न का आयोजन करेंगे. एक जनवरी को विशेष लंच की योजना है. लगभग 75 प्रतिशत सीटें पहले से ही बुक हैं. कोविड प्रोटोकॉल के साथ मेहमानों की संख्या कम कर सकते हैं. हेरिटेज होटल (Hotel) नूर-उस-सबाह के प्रबंधक शरद वर्मा ने कहा कि वे नए साल की रात के लिए गाला डिनर और लाइव बैंड का आयोजन करेंगे. बुकिंग जारी है. पिछले साल, इस समय तक 60 फीसद सीटें बुक की गई थीं. इस साल सिर्फ 30 फीसद बुकिंग हो पाई है. होटल (Hotel) लेक व्यू अभी भी नए साल के जश्न की योजना बना रहा है. होटल (Hotel) के मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव राजेश चुटानी ने बताया कि 31 की पार्टी तो होगी.

Please share this news