Friday , 14 May 2021

दु:खद समाचार : जालौर में बिजली के तार के संपर्क में आई बस, करंट लगने से छह यात्रियों की मौत, छह की हालत गंभीर

जालौर . राजस्थान (Rajasthan)के जालौर जिले के महेशपुरा गांव में शनिवार (Saturday) रात एक बड़ी दुर्घटना हुई. जहां यात्रियों (Passengers) से भरी एक बस बिजली के तार की चपेट में आ गई. बस में करंट दौड़ने से सवार यात्रियों (Passengers) मे से करीब दो दर्जन यात्री झुलस गए, जिनमें से करीब 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायलों को जोधपुर (Jodhpur) के लिए रेफर किया गया है. इसके अलावा 13 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस (Police) प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ एसपी शर्मा ने 6 लोगों के मौत की पुष्टि की है. जालौर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि घटना में 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं 6 गंभीर घायलों को जोधपुर (Jodhpur) रेफर किया गया है. इसके अलावा 13 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. बताया जाता है कि यह बस रास्ता भटक कर गांव के बीच में आ गई थी. महेशपुरा निवासी घनश्याम सिंह ने बताया कि यात्रियों (Passengers) से भरी बस मांडोली से ब्यावर के लिए निकली थी, लेकिन रात में रास्ता भटक गई. रास्ता भटकने की वजह से बस महेशपुरा गांव में घुस गई. गांव में 11 केवी की लाइन के बिजली का तार बस से टच हो जाने के कारण उसमें आग लग गई. बस से बिजली का तार टच होते ही एक ओर जहां बस में करंट दौड़ गया वहीं दूसरी ओर बस में आग भी लग गई.

जब इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने बिजली विभाग को देकर बिजली कटवाई फिर लोगों को बस से सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की. गांव वालों ने इस घटना की सूचना पुलिस (Police) को दी. जिसके बाद पुलिस (Police) और आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बस में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की मदद ली गई. कुछ देर की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन में बस में फंसे कई यात्रियों (Passengers) को सुरक्षित निकाल लिया गया. स्थानीय भाजपा सांसद (Member of parliament) देवजी पटेल ने इस घटना को लेकर अपना दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट किया, जालोर के महेशपुरा गांव में बस के तार के चपेट में आने से आग लगने के कारण कई यात्रियों (Passengers) के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मैं दुर्घटना में घायल यात्रियों (Passengers) के जल्द ही स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए मृतकों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

Please share this news