Wednesday , 30 September 2020

दिल्ली में हाईअलर्ट पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुसे जैश के तीन आतंकी


नई दिल्ली . देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर है. खुफिया इकाइयों ने सुरक्षा एजेंसियों को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों के भारत में घुसपैठ करने और दिल्ली में आने की फिराक में जुटे होने की सूचना मुहैया कराई है. इनके निशाने पर वीआईपी है और दिल्ली के बड़े बाजार बताए जा रहे हैं.

हालांकि इस खुफिया इनपुट को लेकर दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां बयान देने से बच रही हैं, लेकिन बाहरी सीमा से दिल्ली में आने वाले संदिग्धों व वाहनों पर पैनी नजर रखी जा ही है. इतना ही नहीं पड़ोसी जनपद की पुलिस के साथ संदिग्ध वाहनों और लोगों से जुड़ी सूचना को लेकर लगातार संपर्क किया जा रहा है. ये दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. खुफिया इनपुट में यह कहा गया है कि ये तीनों आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश किए हैं. इनके निशाने पर राजधानी दिल्ली के वीआईपी, राजधानी के भीड़भाड़ वाले बाजार और ऐसे महत्वपूर्ण स्थल, जहां ज्यादातर समय भीड़ जुटी रहती है. खुफिया सूचना के मुताबिक ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं.

इनका प्लान त्योहारी सीजन में दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना है खुफिया इनपुट में भारत में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताए गए हैं. ये तीनों ही जैश के प्रमुख मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया इकाई आईएसआई के इशारे पर जैश-ए-मोहम्मद भारत में बड़े आतंकी हमले का प्लान बना रहा है. भारत के अंदर घुसपैठ करने वाले इन आतंकियों के पास अफगानिस्तान से जुड़े पहचान के दस्तावेज हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि ये बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर होते हुए दिल्ली में घुस सकते हैं. आतंकियों के घुसपैठ करने के अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.