Friday , 7 May 2021

थाना पुलिस द्वारा चोरी की रिपोर्ट दर्ज न करने तथा खुलासा न होने पर भाकियू ने धरने की दी चेतावनी

मैनपुरी किशनी.करीब एक माह पूर्व खेत से चोरी इंजन का सुराग न लग पाने तथा पुलिस (Police) द्वारा रिपोर्ट दर्ज न करने पर किसानों में आक्रोश बढ़ गया है.उन्होंने पुलिस (Police) पर लापरवाही का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन की धमकी दी है.इसके सम्बन्ध में उन्होंने एसडीएम व थाने पर ज्ञापन दिया है.

थाना क्षेत्र के गांव हिम्मतपुर निवासी रनवीर सिंह यादव भाकियू किसान के जिला उपाध्यक्ष हैं.एक माह पूर्व 19 दिसम्बर को उनके खेत पर सिंचाई के लिये लगा इंजन चोरों ने चोरी कर लिया था.जिसकी तहरीर रनवीर यादव ने थाने पर दी थी.पुलिस (Police) द्वारा मुकदमा न दर्ज करने और चोरी का खुलासा न करने पर किसान संगठन में आक्रोश फैल गया.शनिवार (Saturday) को भाकियू किसान के जिलाध्यक्ष शिवाकान्त दुबे,जिला महासचिव सुभाषचन्द्र यादव,रनवीर यादव,रमन सिंह,उपदेश कुमार व संजीव कुमार आदि तहसील पर एसडीएम रामशकल मौर्य से मिले.उन्होंने एसडीएम से थाने पर चोरी का मुकदमा दर्ज न होने व नामजद चोर को न पकड़ने की शिकायत की.

जिलाध्यक्ष शिवाकान्त दुबे ने पुलिस (Police) पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नामजद चोर को न पकड़ने का आरोप लगाया.उन्होंने कहा कि तहरीर देने के एक सप्ताह बाद वह अपने पदाधिकारियों के साथ थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अजीत सिंह से मिले थे और रिपोर्ट दर्ज करने को कहा था.इंस्पेक्टर ने भी उनको आश्वस्त किया था.पर अभी तक कार्यवाही तो दूर पुलिस (Police) ने रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कि. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि छह दिनों के अंदर पुलिस (Police) ने कोई कार्यवाही नहीं की तो वह तहसील परिसर में पुलिस (Police) की सुस्त और गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ पदाधिकारियों व किसानों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे. एसडीएम रामसकल मौर्य ने किसान नेताओं को पुलिस (Police) से उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

*थानाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि उन्हें अभी तक मामले की तहरीर ही नहीं मिली है.तहरीर मिलने पर जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी*.

 

Please share this news