Thursday , 13 May 2021

‘तांडव’ वेब सीरिज पर बवाल, मायावती ने भी की आपत्तिजनक सीन हटाने की मांग

नई दिल्ली (New Delhi) . अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ तांडव को लेकर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज़ में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. इसके बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने तांडव से आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग की है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय भावनाओं को आहत करने वाले दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसमें जो भी आपत्तिजनक है, उसे हटा दिया जाना चाहिए, ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.

वेब सीरीज तांडव शुक्रवार (Friday) को रिलीज हुई है. सीरीज में कुछ सीन पर रिलीज होने के बाद से ही आपत्तियां दर्ज कराई जा रही हैं. सोशल मीडिया (Media) पर एक तबके ने ‘तांडव’ के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है.

‘तांडव’ वेब सीरीज के रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कई संगठन और भाजपा नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने ‘तांडव’ वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने ‘तांडव’ के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार (Monday) को जवाब देने को कहा है.

वहीं, लखनऊ (Lucknow) में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक व लेखक पर एफआईआर (First Information Report) दर्ज की गई है. एफआईआर (First Information Report) में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है.

Please share this news