Thursday , 25 February 2021

‘तांडव’ विवाद: मुंबई रवाना हुए यूपी पुलिस के चार तेजतरार्र अधिकारी

निर्माताओं और कलाकारों से पूछताछ करेगी

लखनऊ (Lucknow) .अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव को लेकर इनदिनों सियासत जारी है. इसबीच यूपी पुलिस (Police) की एक टीम मुंबई (Mumbai) रवाना हो गई है. लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज थाने के चार पुलिस (Police)कर्मी मुंबई (Mumbai) जा रहे हैं. ये वेब सीरीज के निर्माताओं और कलाकारों से पूछताछ करेगी. बता दें कि तांडव वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है.

लखनऊ (Lucknow) के थाना हजरतगंज में पुलिस (Police) इंस्पेक्टर की तरफ से अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) दर्ज हुई. एफआईआर (First Information Report) में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है. एफआईआर (First Information Report) में कहा गया है कि इस वेब सीरीज का इंटरनेट पर

पक प्रचार प्रसार किया जा रहा है. जिससे समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं, जिस वजह से यह मुकदमा दर्ज किया गया है.
मामले में उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ के मीडिया (Media) सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट करके कहा था, जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी.

क्या है विवाद की वजह
‘तांडव में सबसे ज्यादा जीशान अयूब के वीडियो को शेयर किया जा रहा है, जहां पर वे भगवान शिव बन कुछ अभिनय कर रहे हैं. आरोप है कि अली अब्बास जफर की ये सीरीज गलत प्रोपेगैंडा फैला रही है, र्फ टुकड़े-टुकड़े गैंग की पैरवी कर रही है और जीशान अयूब को भगवान शिव बना गालियां दिलवा रही है.

Please share this news