Saturday , 8 May 2021

जवान की मई में होने वाली थी शादी, गोली लगने से हुई मौत

रांची (Ranchi) . रांची (Ranchi) के बुढ़मू थाना तैनात जवान देवेश प्रसाद की मौत सर्विस राइफल से गोली लगने से हो गयी. मृतक जवान की आगामी मई महीने में शादी होने वाली थी. घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण पुलिस (Police) अधीक्षक समेत वरीय पुलिस (Police) पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गये है.

बताया गया है कि मृतक जवान देवेश प्रसाद ने रविवार (Sunday) सुबह चार बजे के करीब खुद के हथियार से गोली मारकर हत्या (Murder) कर ली. जवान रात में संतरी डयूटी पर थाना में तैनात था. इसी दौरान उसने खुद को गोली मार ली. सुबह मॉर्निंग वॉक से लौटने के बाद अन्य जवानों ने जब देवेश की खोजबीन शुरू की. तो कुछ पता नहीं चला.जिसके बाद सभी ने छत पर आकर देखा तो देवेश मृत पड़ा हुआ था. मृतक जवान रातू थाना के हिसरी गांव का रहने वाला है. 21 मई को उसकी शादी होने वाली थी. बताया जा रहा है कि जवान देवेश प्रसाद पिछले 3 दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था, हालांकि वह किस वजह से डिप्रेशन में था, यह उसने किसी को नहीं बताया था. आत्महत्या (Murder) करने के पीछे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पायी है. पुलिस (Police) सभी मुख्यबिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है. जवान के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है.

गौरतलब है कि पुलिस (Police) महकमे में हाल के कुछ वर्षां में आत्महत्या (Murder) की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. मानसिक और पारिवारिक तनाव के कारण पुलिस (Police)कर्मी आत्महत्या (Murder) कर रहे हैं. राज्य पुलिस (Police) के वरीय अधिकारी लगातार प्रयास में लगे हैं कि पुलिस (Police) टीम को तनाव से मुक्त रखने का हर संभव प्रयास किया जाये.लेकिन हर माह किसी ना किसी जिले में पुलिस (Police)कर्मियों के आत्महत्या (Murder) की घटना सामने आ रही है.

Please share this news