Wednesday , 3 March 2021

जल्द लांच होंगे नोकिया के 4 नए 5जी स्मार्टफोन्स

-लुक और मजबूती के मामले में भी जबरदस्त

नई दिल्ली (New Delhi) . एचएमडी ग्लोबल अपने पॉप्युलर ब्रैंड नोकिया के 4 नए 5जी स्मार्टफोन्स जल्दी ही लॉन्च करने वाली है, जो कि लुक और स्पेसिफिकेशंस के साथ ही मजबूती के मामले में भी जबरदस्त है. फिलहाल 5जी सेगमेंट में नोकिया का एकमात्र मोबाइल नोकिया 8.3 5जी है. नोकिया आने वाले समय में अपने 5जी मोबाइल सेगमेंट का विस्तार करने की कोशिश में है और जल्द ही 4 नए 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर कार्यरत है.

नोकिया के जो 5जी मोबाइल इस साल लॉन्च होने वाले हैं, उनमें नोकिया 5.5 5जी, नोकिया 7.4 5जी, नोकिया 8.4 5जी और नोकिया 9.x पूअर व्यू (संभावित नाम) प्रमुख हैं. माना जा रहा है कि ये मोबाइल एंट्री लेवल 5जी मोबाइल सेगमेंट से लेकर प्रीमियम 5जी मोबाइल सेगमेंट के हो सकते हैं. नोकिया पॉवर यूजर की रिपोर्ट के अनुसार, इन स्मार्टफोन्स को अलग-अलग महीनों में लॉन्च किया जाएगा, जिनमें दो फोन्स जून 2021 से पहले और बाकी दो अगली छमाही में लॉन्च किए जाएंगे. नोकिया 7.4 5जी को जल्द ही लॉन्च किए जाने की खबरें आने लगी हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस फोन को क्वालकाम स्नैपड्रेगन 480 एसओसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही इसमें कई धांसू फीचर्स हो सकते हैं. नोकिया के इन अपकमिंग 5जी स्मार्टफोन्स को लेकर लोगों में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है, क्योंकि नोकिया मजबूत स्मार्टफोन्स बनाने के लिए जाना जाता है.

हाल के दिनों में भारत में कई कंपनियों ने 25,000 रुपये से कम के रेंज में धांसू 5जी मोबाइल्स लॉन्च कर दिए है, जिससे ये माना जा रहा है कि नोकिया के 5जी मोबाइल भी किफायती होंगे. बता दें ‎कि भारत समेत दुनियाभर में 5जी स्मार्टफोन्स की डिमांड बढ़ती जा रही है और इस कोशिश में सैमसंग, शाओमी, मोटोरोला, ओप्पो, वीवो, वनप्लस, एप्पल समेत लगभग सभी बड़ी कंपनियां सस्ता और महंगा 5जी मोबाइल लॉन्च कर रही है.

Please share this news