Saturday , 15 May 2021

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार हर संभव प्रयासरत : ममता भूपेश


जयपुर (jaipur) . प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने दौसा जिले की पंचायत समिति सिकंदरा की नवगठित ग्राम पंचायत देवरी में ग्राम पंचायत भवन एवं आईटी केंद्र भवन के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वांगींण विकास के लिए राज्य सरकार (State government) द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार (State government) ने सभी ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों का गठन कर विकास के नए मार्ग खोले हैं ग्राम पंचायत देवरी का गठन होने के कारण क्षेत्र में विकास के अनेकों कार्य करवाए जाएंगे, जिनके तहत् रास्ता निर्माण, सडक़ निर्माण, नाली निर्माण सहित अन्य विकास के कार्यों को तत्परता से करवाया जाएगा, इससे आमजन को आवश्यक सुविधाएं समय पर उपलब्ध हो सकेंगी. उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का संपूर्ण लाभ दिलाने के लिए केंद्र सरकार (Central Government)द्वारा पारित कानूनों को वापस लेना होगा.

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी (Epidemic) को जड़ से उखाडऩे के लिए वैज्ञानिकों द्वारा जो वैक्सीन तैयार की गई है, मैं उनका धन्यवाद ज्ञापित करती हूं साथ ही बधाई देती हूॅ की ऐसी महामारी (Epidemic) को भगाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत कर अल्प समय में वैक्सीन को तैयार करके आमजन को लाभान्वित किया. मुझे अपने देश के वैज्ञानिकों पर पूर्ण विश्वास है, कोरोना वैक्सीनेशन पर किसी भी प्रकार का असंतोष नहीं करना है.

Please share this news