Friday , 7 May 2021

गणतंत्र दिवस तैयारी बैठक: संक्षिप्त व गरिमामय होगा आयोजन

dm
उदयपुर (Udaipur). गणतंत्र दिवस 2021 की तैयारियों की समीक्षा को लेकर संबंधित विभागों की बैठक सोमवार (Monday) को जिला परिषद सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) अशोक कुमार (शहर) व ओ.पी.बुनकर (प्रशासन) की मौजूदगी में सम्पन्न हुई.

एडीएम ने कहा है कि कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण केंद्र व राज्य सरकार (State government) के निर्देशानुसार और स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम संक्षिप्त किंतु गरिमामय होगा. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर थर्मल स्केनर की व्यवस्था करने, कार्यक्रम स्थल व परिसर में सेनेटाइजेशन कराने, मास्क की अनिवार्यता व सोशल डिस्टेंस के साथ कोरोना प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

बैठक में निर्देश दिए गए कि परेड में सिर्फ पुलिस (Police) व होमगार्ड के दो-दो प्लाटून ही भाग लेंगे. राज्य सरकार (State government) के निर्देशों के अनुरूप बच्चे व बुजुर्ग समारोह में भाग नहीं लेंगे. एडीएम ने कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश व्यवस्था, झण्डारोहण, परेड, सामूहिक राष्ट्रगान, बैण्ड व्यवस्था, ग्राउण्ड की सफाई, बैठक एवं फर्नीचर व्यवस्था, माइक एवं फोटाग्राफी, पेयजल व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, उद्घोषक, मिठाई वितरण व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड एवं एम्बुलेंस मय पेरा मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित करने आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. संबंधित अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों को सौंपे गये दायित्वों के अनुरूप की गई तैयारियों के संबंध में सदन को अवगत कराया.

जिंगल्स व ओडियो क्लिप से देंगे कोरोना जागरूकता का संदेश

एडीएम ने जिला स्तरीय समारोह के दौरान राज्य सरकार (State government) के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग से प्राप्त कोरोना जागरूकता आधारित जिंगल्स एवं ओडियो क्लिप का प्रसारण किया जाकर आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश देने के भी निर्देश दिए.

Please share this news