Thursday , 26 November 2020

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार ने मध्यप्रदेश को रोकी Oxygen की सप्लाई

भोपाल (Bhopal) . महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) ने मध्य प्रदेश सरकार (Government) को एक बड़ा झटका दिया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) ने मध्य प्रदेश की ऑक्सीजन सप्लाई को रोक दिया है. कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच उद्धव सरकार (Government) का यह फैसला सरकार (Government) के लिए एक बड़ी मुश्किल पैदा कर सकता है.

उद्धव सरकार (Government) के इस आदेश के बाद नेताओं ने शासन स्तर पर वार्ता शुरु कर दी. सरकार (Government) द्वारा कोशिश की जा रही है महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) इस आदेश को वापिस ले ले. महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने आदेश किया जारी कर आपूर्ति पर रोक लगाई है. इस आर्डर ने मुताबिक महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य के प्लांट में बनने वाली ऑक्सीजन सिर्फ महाराष्ट्र (Maharashtra) की होगी.

आदेश के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के अफसर महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) से बातचीत में जुट गए हैं. आपको बता दें कि भोपाल (Bhopal) , इंदौर (Indore) समेत 15 जिलों में हर रोज 130 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई होती है. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार (Government) के इस फैसले का सीधा असर कोरोना मरीजों समेत ऑक्सीजन आधारित अन्य मरीजों के इलाज पर पड़ेगा.