Friday , 7 May 2021

कोई भी कानून से बड़ा नहीं है – धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोपों पर बोले सरकार के गृह मंत्री


मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने कैबिनेट के सहयोगी धनंजय मुंडे पर लगे रेप के आरोपों को लेकर कहा, कोई भी कानून से बड़ा नहीं है और राज्य में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. देशमुख ने कहा, ‘‘कानून से कोई बड़ा नहीं है, मंत्री भी नहीं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. हमारी पुलिस (Police) मामले की उचित जांच करेगी और जो भी गलत होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. कानूनी प्रक्रिया जारी है. ”

राकांपा नेता देशमुख से पत्रकारों ने महिला के दावे के संबंध में सवाल किया था जिसमें उसने कहा है कि मुंडे के खिलाफ शिकायत पर पुलिस (Police) संज्ञान नहीं ले रही है.
महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार ने भी रेप का आरोप झेल रहे कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे का बचाव करते हुए कहा कि ‘प्यार किया तो डरना क्या.’ यहां पत्रकारों से बातचीत में सत्तार ने कहा कि मुंडे ने खुद ही कहा है कि शिकायत करने वाली महिला की बहन के साथ उनके प्रेम संबंध रहे हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. मुंडे के खिलाफ बलात्कार के आरोपों और भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग पर मंत्री ने कहा, ‘उन्होंने (मुंडे) कुछ नहीं छुपाया है. प्यार किया तो डरना क्या.’

ज्ञात रहे कि गायक बनने की इच्छुक 37 वर्षीय महिला ने 10 जनवरी को मुंबई (Mumbai) के पुलिस (Police) आयुक्त को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि 2006 में धनंजय मुंडे ने उसके साथ बार-बार रेप किया. महिला ने दावा किया कि उसने पहले ओशिवरा थाने में शिकायत दी थी लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया. बीड़ जिले से राकांपा नेता मुंडे ने आरोपों से इंकार करते हुए दावा किया है कि महिला और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही है.

Please share this news