Monday , 10 May 2021

कुत्ता भौंकने पर भिड़े ठाकुर-दलित समुदाय

अलीगढ़ . अलीगढ़ (Aligarh) में एक कुत्ते के भौंकने पर विवाद इतना बढ़ गया कि गांव में संघर्ष हो गया. पथराव और फायरिंग में कई लोग जख्मी हुए हैं. इस बीच गांव में आंबेडकर प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. तनाव बढ़ने के बाद गांव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पीएसी को भी तैनात किया गया है. मामला इगलास विधानसभा क्षेत्र के लोधा थाना इलाके के बड़ौला हाजी गांव का है. यहां कुत्ते के विवाद ने तूल पकड़ लिया. झड़प में दलित समाज के कई लोग घायल हुए हैं. मामले में दोनों ही पक्षों की तरफ से तहरीर दी गई है. पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक लोधा क्षेत्र के गांव बडोला हाजी में दलित पक्ष का एक किशोर वीरू अपने खेत की तरफ जा रहा था. इसी दौरान ठाकुर पक्ष का एक युवक गौरव अपने कुत्ते को टहला रहा था. वीरू ने गौरव से कुत्ते को अलग करने के लिए कहा. इस पर गौरव ने वीरू से गाली-गलौच की. इस बात पर वीरू घर आया और उसने अपनी मां को बताया. वीरू की मां गौरव के घर गई और इस बात की शिकायत की.

आरोप है कि इसके बाद ठाकुर पक्ष के लोग करीब 10 गाड़ियों पर सवार होकर पहुंचे और दलित समुदाय के घर पर तोड़फोड़ की. एसडीएम अनीता यादव ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि बच्चों में आपस में मारपीट हो गई थी. तनाव की स्थिति को देखते हुए यहां पर फोर्स आ गया है. तहरीर में भी उन्होंने ही लिखकर दिया है कि हमारे बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था. गांव में मूर्ति क्षतिग्रस्त हुई है. मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Please share this news