Thursday , 1 October 2020

कावासाकी ने लांच की झेड900 बाइक -बाइक की कीमत है 7.99 लाख रुपये

नई दिल्ली (New Delhi) . दो प‎हिया वाहन बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने बीएस6 इंजन वाली झेड900 बाइक प्रस्तुत की है. बीएस6 इंजन के साथ आई कावासाकी झेड900 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है. वहीं, इसके पुराने मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.69 लाख रुपये थी.इस बाइक के साथ कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को अपडेट किया है. कावासाकी के अर्थोराइज्ड डीलरशिप्स में इस दमदार मोटरसाइकल की बुकिंग शुरू हो गई है. यह बाइक मैटेलिक ग्रेफाइट ग्रे और कैंडी लाइम ग्रीन इन 2 कलर्स में आई है.

बीएस6 इंजन वाली कावासाकी Z900 बाइक में एग्रेसिव फ्रंट फेशिया के साथ एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. कावासाकी की इस बाइक में स्टैंडर्ड के तौर पर एलईडी टेललाइट और एलईडी टर्न इंडीकेटर्स दिए गए हैं. अगर बाइक के अपडेटेड फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें नया ब्लूटूथ इनेबल्ड 4.3 इंच टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है, जो कि कंपनी के रेडियोलॉजी द ऐप के साथ काम करता है.कावासाकी की इस बाइक में 948सीसी का लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन फोर-सिलिंडर इंजन दिया गया है. बाइक का इंजन 9,500 आरपीएम पर 125पीएस का पावर और 7,700 आरपीएम पर 98.6 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, बाइक का बीएस4 मॉडल 123बीएचपी का पावर और 98.6 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.

बाइक में सस्पेंशन ड्यूटी के लिए अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक दिए गए हैं. कावासाकी की इस दमदार बाइक में एबीएस, ट्रांजैक्शन कंट्रोल सिस्टम, टू पावर मोड्स और 4 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. मोटरसाइकिल में डनलप स्पोर्ट्समैक्स रोडस्पोर्ट 2 टायर्स दिए गए हैं. बाइक की फ्यूल कैपसिटी 17 लीटर की है. कावासाकी का दावा है कि लेटेस्ट मॉडल बेहतर सस्पेंशन सेटिंग्स के साथ आया है. बाइक के फ्रंट में ट्विन डिस्क और बैक में सिंगल रोटर दिया गया है.