Thursday , 13 May 2021

कांग्रेस ने नीतीश को महागठबंधन में शामिल होने का दिया सुझाव

पटना (Patna) . कांग्रेस ने बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार के भाजपा नेता राजग में बहुत दबाव में होने का दावा करते हुए रविवार (Sunday) को उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें महागठबंधन में वापस लौटकर स्वतंत्र होकर राज्य के विकास के लिए काम करना चाहिए.

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा द्वारा रविवार (Sunday) को दिए गए उक्त बयान को हालांकि प्रदेश के विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे राजद ने तुरंत खारिज किया और कहा कि यह आधिकारिक बयान नहीं है. अजीत शर्मा ने पिछले हफ्ते नीतीश और पत्रकारों के बीच हुई तकरार का जिक्र करते हुए उक्त टिप्पणी की और कहा, वह इस तरह का व्यवहार कभी नहीं करते हैं. हम सब जानते हैं कि वह स्पष्ट रूप से राजग में बहुत दबाव में है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सर्वविदित है कि उनपर सभी महत्वपूर्ण गृह विभाग जो वह अपने पास रखे हुए हैं, को भी छोडऩे का दबाव है. लगभग एक महीने पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान, जो भाजपा में नीतीश के आलोचक रहे हैं, ने कहा था कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) को गृह विभाग छोड़ देना चाहिए. पासवान ने हालांकि अपने बयान को स्पष्ट करते हुए कहा था कि वह इस बात पर जोर नहीं दे रहे थे कि उक्त विभाग जो पुलिस (Police) को नियंत्रित करता है, भाजपा को दिया जाए बल्कि नीतीश इस विभाग के मंत्री के तौर पर अपनी पार्टी जदयू में से अधिक ऊर्जावान किसी सहयोगी को चुन सकते हैं.

Please share this news