Tuesday , 29 September 2020

कई महीनों के बाद चंडीगढ़ में शूटिंग कर दिलो-दिमाग़ तरोताज़ा हो गया : आयुष्मान खुराना


मुंबई . बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने कोरोनाकाल के चलते कई महीनों के बाद चंडीगढ़ में शूटिंग कर अपने आपको तरोताजा महसूस किया. आयुष्मान खुले तौर पर इस बात को स्वीकार करते आए हैं कि फ़िल्म इंडस्ट्री में नए सिरे से कामकाज की शुरुआत होनी चाहिए. भारत में पाबंदियों में धीरे-धीरे छूट मिलने के साथ ही उन्होंने शूटिंग शुरू कर दी है.

उनका मानना है कि लोगों को काम पर वापस लौटना ही पड़ेगा और अपने घर के आसपास कामकाज की शुरुआत करने से उन्हें अपना कॉन्फिडेंस वापस मिलेगा, क्योंकि अब हम सभी के लिए कोरोना वायरस के साथ जीने के इस नए तरीके से तालमेल बिठाना ज़रूरी हो गया है.
फिलहाल आयुष्मान चंडीगढ़ में हैं और यहां उन्होंने तीन बैक-टू-बैक नए एंडोर्समेंट कैंपेन की शूटिंग की है! वह अक्टूबर में जानेमाने फ़िल्म मेकर अभिषेक कपूर के डायरेक्शन में बनने वाली फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए भी तैयार हैं, जो प्रोग्रेसिव लव स्टोरी पर आधारित होगी.

आयुष्मान कहते हैं, अपने होमटाउन में रहते हुए मैंने कई चीजों की शूटिंग की है और मज़े की बात तो यह है कि क्रू के मेंबर्स भी चंडीगढ़ में ही रहते हैं, इसलिए उनके साथ शूटिंग करना बेहद आसान हो गया. इतने महीनों के बाद सेट पर काम करके दिलो-दिमाग़ तरोताज़ा हो गया. अपने मन से इस वायरस के डर को बाहर निकालने और इसके साथ रहने की आदत डालने में कुछ समय लगा, लेकिन सच कहूं तो अब मैं सुरक्षा के सभी आवश्यक उपायों के साथ अपना काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

आयुष्मान को यक़ीन है कि इंडस्ट्री नए सिरे से कामकाज शुरू करने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाएगा. उन्हें इस बात का संतोष है कि उन्होंने बिजनेस को पटरी पर लाने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है. वह कहते हैं; अगर पूरी प्रोडक्शन टीम सुरक्षा के लिए जरूरी उपायों को अपनाए और सावधानी बरते, तो इससे बीमारी फैलने का ख़तरा काफी हद तक कम हो जाएगा. फ़िल्म इंडस्ट्री में एक नई शुरुआत के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा और मुझे खुशी है कि मैंने अपनी ओर से एक कोशिश की है.

वर्सेटाइल एक्टर मानते हैं कि, अगली फ़िल्म की शूटिंग का अनुभव एक सपने की तरह ही होगा. आयुष्मान कहते हैं, मैं अक्टूबर में अभिषेक कपूर के साथ प्रोग्रेसिव लव स्टोरी पर आधारित फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने वाला हूं और मैं एक बार फिर से फ़िल्म के सेट पर जाने के लिए उत्साहित हूं. ऐसा लगता है कि मानो हम सभी पिछले जन्म में फ़िल्में बना रहे थे.