Friday , 5 March 2021

ओरमांझी युवती हत्याकांड के आरोपी पर आईजी ने इनाम की राशि बढ़ाई

रांची (Ranchi) . राजधानी रांची (Ranchi) के ओरमांझी थानाक्षेत्र में हुई युवती की हत्या (Murder) के मामले को 36 घंटे बीत गए हैं और पु‎लिस अब तक हाथ खाली है. ऐसे में मामले की लगातार जांच कर रही पुलिस (Police) ने आरोपी पर इनाम की राशि दोगुनी कर दी है. आईजी ने इनाम रा‎शि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है.

दरअसल, मामले की जांच के लिए आईजी मानवाधिकार अखिलेश कुमार झा घटनास्थल पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जांच टीम को कई अहम दिशा-निर्देश दिए. आईजी अखिलेश झा ने बताया कि पुलिस (Police) घटना की वैज्ञानिक तरीके से जांच कर रही है. घटना के बारे में सुराग देने वालों के लिए इनाम की राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर दी गयी है. इससे पहले सोमवार (Monday) को रांची (Ranchi) एसएसपी ने क्लू देने वालों के लिए 25 हजार के इनाम का ऐलान किया था. सूत्रों के अनुसार युवती का सैम्पल डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है.

बताया जा रहा है ‎कि इस हत्या (Murder) कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. आस-पास के जिलों में लापता युवतियों के परिजनों से भी पुलिस (Police) संपर्क साध रही है. बता दें ‎कि जांच के दौरान पुलिस (Police) को घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक चाकू मिला है. पास बह रहे नाले में युवती के कटे सिर की तलाश की जा रही है. पु‎लिस ओरमांझी में स्थित कपड़ा फैक्ट्री में कार्यरत लड़कियों से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस (Police) की छानबीन में घटनास्थल से कुछ दूरी पर शराब की बोतलें, चूल्हा के साथ कई डिस्पोजल प्लेट और ग्लास पड़े हुए मिले, जिससे ये आशंका है कि वहां कई लोगों का जमावड़ा हुआ था.

Please share this news