Thursday , 13 May 2021

एनआईए के समन पर भड़के पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू, कहा किसानों के समर्थन पर धमका रही सरकार

नई दिल्ली (New Delhi) . पंजाबी कलाकार दीप सिंह सिद्धू और उनके भाई मनदीप को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है. दीप सिद्धू किसान आंदोलन से जुड़े हैं और प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं. एनआईए से समन मिलने पर दीप सिंह सिद्धू ने कहा एनआईए केंद्र सरकार (Central Government)के इशारे पर काम कर रही है. शनिवार (Saturday) को एनआईए ने दीप को समन भेजा था, इससे पहले उनके भाई मनदीप को भी एनआईए ने पूछताछ के लिए बुलाया था.

एनआईए के ऑफिसर इनसे सिख फॉर जस्टिस नाम के अलगाववादी संगठन के खिलाफ दायर एक केस के बारे में पूछताछ करेंगे. एनआईए ने लगभग 20 लोगों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. दीप सिंह सिद्धू ने कहा कि उनका सिख फॉर जस्टिस नाम के किसी संगठन से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि एनआईए के जरिए समन भेजकर केंद्र किसानों का साथ दे रहे लोगों को धमकाना चाहती है.

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव के दौरान दीप सिंह ने भाजपा प्रत्याशी सनी देओल के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था. दीप सिंह सिद्धू ने कहा मुझे समन देखकर जरा भी हैरानी नहीं हुई. सरकार प्रदर्शनकारियों (Protesters) को डराने धमकाने के लिए जो संभव है सब कर रही है. मुझे इन नोटिस से फर्क नहीं पड़ने वाला है. मेरा सिख फॉर जस्टिस से कोई संबंध नहीं रहा है, कोई कारण नहीं है कि मैं उन लोगों के संपर्क में रहूं. वे कौन लोग हैं, ये जानकारी भी मुझे नहीं है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार (Saturday) को ही एनआईए ने किसान प्रदर्शन में शामिल लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष बलदेव सिंह सिरसा को पूछताछ के लिए बुलाया था. बलदेव सिंह सिरसा से भी सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ दर्ज एक मामले में पूछताछ की जानी है. सिरसा को भी 17 जनवरी को एनआईए मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है.

Please share this news