Friday , 27 November 2020

एक राज्य के मामले को दूसरे राज्य ने CBI को सौंप दिया, ऐसा पहले कभी नहीं देखा : चौधरी


कोलकाता . सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच का रास्ता साफ हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक राज्य के ओर से दूसरे राज्य के मामले को सीबीआई को सौंपे जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया. इस चर्चित मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार इस मामले को सीबीआई के पास भेजने के लिए सक्षम है.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने कहा कि जिस मुंबई पुलिस ने 26/11 हमले के दोषी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा था, उसे जांच पूरा करने का मौका तो देना चाहिए था. चौधरी ने कहा कि यह बहुत ही अजीब बात है. किसी ने कभी नहीं देखा था कि एक राज्य के मामले को दूसरा राज्य सीबीआई को सौंप रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की ‘अस्वाभाविक मृत्यु’ के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज एफआईआर में सीबीआई जांच को ‘मंजूरी देते’ हुए कहा कि इस मामले में दर्ज किसी अन्य प्रकरण की जांच भी यही एजेंसी करेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा कि सुशांत एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे और उनकी मौत का सच सब जानना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस ने सिर्फ एक्सिडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज की थी. इस मामले में मुंबई पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में पटना में दर्ज एफआईआर को बिल्कुल सही माना और केस की जांच को सीबीआई को सौंप दिया.