Thursday , 13 May 2021

अलवर में सवारियों से भरी वॉल्वो बस पलटी, कोहरा बना कारण

अलवर . राजस्थान (Rajasthan)के अलवर में घने कोहरे के कारण सवारियों से भरी वॉल्वो बस पलट गई. इस हादसे में तीन दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं. बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और घायलों को बहरोड के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर लंबा जाम लग गया. दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई. नीमराणा पुलिस (Police) के अधिकारियों ने बताया ‎कि यह दुर्घटना घने कोहरे की वजह से हुई है.

इससे पहले, जालोर में भी बीती रात को बस में आग लग जाने से दर्दनाक हादसे में 6 यात्रियों (Passengers) की मौत हो गई. यात्रियों (Passengers) से भरी बस बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे देखते ही देखते बस में आग लग गई. बस में सवार यात्री जब तक कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों से घिर गए थे. इस हादसे में छह या‎त्रियों की मौत और सात लोग घायल हो गए. यह दुर्घटना जालोर के महेशपुरा इलाके में हुई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस (Police) और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर (Jodhpur) के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बताया जा रहा है ‎कि यात्रियों (Passengers) से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में पहुंच गई. वहां रास्ते में बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया. करंट लगने से कंडक्टर मौके पर ही झुलस गया. ‎फिलहाल पु‎लिस मामले की जांच कर रही है.

Please share this news